Business News

Maruti Suzuki Baleno के नेक्स्ट जेनरेशन में मिलेगा 35 का माइलेज, जानिए लेटेस्ट अपडेट

1 लीटर में 35 का माइलेज देने वाली Maruti Suzuki Baleno नेक्स्ट जेनरेशन, भारत में जल्द देने वाली है दस्तक

Maruti Suzuki अपनी सबसे ज्यादा पॉपुलर हैचबैक Baleno को अगले साल (2025 के लास्ट में) लॉन्च कर सकती है यह बलेनो का नेक्स्ट जेनरेशन होगा. इस हैचबैक में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलोजी मिलेगी जिसके बाद यह कार 35 तक का माइलेज देगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक बात करें तो नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) के 2025 लास्ट या फिर 2026 की शुरुआती महीने में लांच होने की उम्मीद है. यह गाड़ी इस बार हाइब्रिड सिस्टम के साथ लॉन्च की जाएगी. 2015 के अंत में बाजार में अपनी शुरुआत के बाद से इस प्रीमियम हैचबैक को भारतीय ग्राहकों ने काफी ज्यादा पसंद किया था.

Virat Kohli Car Collection: इन लग्जरी गाड़ियों के मालिक है क्रिकेटर विराट कोहली, कार कलेक्शन में शामिल है करोड़ों की गाड़ियां

अभी हाल ही में कुछ साल पहले इसे एक बड़ा अपडेट भी मिला था. जिसके बाद इस गाड़ी की सेल्स में काफी बढ़ोतरी देखी गई. इस गाड़ी की अच्छी खासी सेल्स को देखते हुए कंपनी जल्द ही इसका नेक्स्ट जेनरेशन को भारतीय मार्केट में ला सकती है. इस गाड़ी में इस बार कई प्रीमियम फीचर्स के साथ-साथ हाइब्रिड सिस्टम भी दिया जाएगा जिसके बाद यह गाड़ी 35 तक का माइलेज देने में सक्षम होगी.

यह गाड़ी आगामी 5 हाइब्रिड मॉडलों में से एक होगी. बर्तमान में इस गाड़ी को 1.2LK सीरीज पेट्रोल और 1.0L टर्बो बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ बेचा जाता है.

Next Generation Baleno Mileage

मिली जानकारी के अनुसार कहा गया है की कंपनी Next Generation Maruti Suzuki Baleno में एक इन-हाउस विकसित रेंज विस्तारित हाइब्रिड सिस्टम का उपयोग करेगी जिसके बाद इस गाड़ी में 35 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल सकता है. 2025-2026 में आने बाली नई जेनरेशन की बलेनो इंडो-जापानी निर्माता द्वारा तैयार किया गए हाइब्रिड सिस्टम से लैस होगी.

नई बलेनो में HEV (हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन) के रूप में जाना जाने बाला सिस्टम, एक पेट्रोल इंजन को शामिल किया जाएगा जो कार की रेंज एक्सटेंडर के रूप में काम करेगा. मारुति सुजुकी के 5 हाइब्रिड मॉडलों में से यह गाड़ी एक होगी. इस गाड़ी इतने माइलेज के बाद मार्केट में तहलका मचा सकती है और इस गाड़ी का सीधा मुकाबला हुंडई की i20 और टाटा की Altroz से होगा.

Maruti Suzuki Baleno का मौजूदा मॉडल

मारूरी सुजुकी के अगर मौजूदा मॉडल की बात करें तो इस गाड़ी की कीमत 6.66 लाख रुपये एक्सशोरूम से शुरू होकर 9.88 लाख रुपये एक्सशोरूम तक है. पिछले महीने यानि कि जनवरी 2024 में इस गाड़ी की 19630 यूनिट की सेल्स हुई है.

इस महीने बलेनो की बिक्री में 20 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. मौजूदा बलेनो पेट्रोल के साथ साथ सीएनजी वैरिएंट के साथ भी उपलब्ध है.

सभी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को 440 वोल्ट का झटका देने आ रही BYD Seal EV, फुल चार्ज करने पर चलेगी 700 किलोमीटर

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!